ये है दुनिया की 7 सबसे खूबसूरत लड़किया | Top 7 Most beautiful girl in the world

दोस्तों, ये दुनिया वैसे तो खूबसुरत लोगो से भरी हुयी है जहाँ खूबसूरत लोगो की कोई कमी नहीं है परन्तु उनमे से कुछ लोग अपनी सुंदरता और हुस्न के दम पर लोगो के दिलो पर राज करते है। उनमे से ऐसी ही कुछ लड़किया है जो अपनी सुंदरता के कारण बेहद मशहूर है। इसलिए आज इस पोस्ट में मैं आपको दुनिया की 7 सबसे बेहद खूबसूरत लड़कियों यानि Top 7 most beautiful girl in the world के बारे में बताने वाला हूँ। तो आईये उन हुस्न की मलिकाओं के बारे में विस्तार से जानते है। 

Top 7 Most beautiful girl in the world:


1. Thylane Blondeau:

थाईलेन ब्लॉन्डो 16 वर्षीय एक फ्रांसीसी मॉडल है जो कि पूर्व अंतर्राष्ट्रीय फूटबाल स्टार पैट्रिक ब्लॉन्डो और फ्रांसीसी अभिनेत्री और टेलीविज़न अदाकारा वेरोनिका लॉबी की बेटी है। दुनिया की सबसे सुन्दर लड़कियों में सबसे अव्वल माना गया है। थाईलेन ने मात्र 10 वर्ष की आयु में ही सुंदरता के मामले में सुर्खिया बटोरना शुरू कर दिया था। उन्होंने अपना पहला फोटो शूट मात्र 10 वर्ष की आयु में करवा लिया था। उसने चार साल की उम्र में ही जीन पॉल गॉल्टियर रनवे पर कदम रख लिया था।


थाईलेन मॉडल होने के साथ ही एक अच्छी actress, dancer और musician भी है। इसके अलावा थाईलेन कई youtube vlogs भी चलाती है। उनकी सफलता का मोड़ तब आया जब वो 2015 में IMG Model कंपनी से जुड़ी और तब से ही उसके करियर ने आसमान छू लिया। इसके अलावा वह कई विश्व प्रसिद्ध पत्रिकाओं से भी जुडी हुई है जिनमे प्रमुखतः जलौस पत्रिका, ज़ेडकाया, लकी ब्लू स्मिथ आदि।वर्तमान में वह लोरियल की ब्रांड अम्बेसडर भी है।   



2. Kaia Gerber:


कैया गेरबर एक अमेरिकन मॉडल और अभिनेत्री है जो कि दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़कियों में से एक है। कैया एक मॉडल से बिजनेसमैन बने रेंडे गेबर और सुपर मॉडल सिंडी क्रॉफोर्ड की बेटी है। उन्हें सिस्टर सिटीज (2016) के लिये भी जाना जाता है। 

उन्होंने मॉडलिंग की शुरुआत 10 वर्ष की आयु में ही कर दी थी। 
मॉडलिंग करियर में उन्होंने वोग, टीन वोग और पॉप जैसी विश्वप्रसिद्ध पत्रिकाओं के लिए काम किया है।उन्होंने अपना पहला सोलो वोग कवर फरवरी 2018 में वोग पेरिस के लिए कवर स्टार के रूप में उतारा। 


3. Selena Gomez:


सेलेना गोमेज़ एक अमेरिकन सिंगर, अभिनेत्री और निर्माता भी है। इनका जन्म 22 जुलाई 1997 में अमेरिका में हुआ था। उन्होंने डिजनि चैनल टेलीविज़न सीरीज विजार्ड्स ऑफ़ वेवर्ली प्लेस पर एलेक्स रुसो का किरदार निभाया। गोमेज़ ने दुनिया भर में 7 मिलियन से अधिक एल्बम और दुनिया भर में 22 मिलियन एकल बेचे है। 

सेलेना गोमेज़ को अपने करियर के दौरान कई पुरस्कार प्राप्त हुए है जिसमें एक ALMA अवार्ड, एक अमेरिकन म्यूज़िक अवार्ड, एक MTV वीडियो म्यूज़िक अवार्ड, दो बिलबोर्ड महिला संगीत अवार्ड और अठारह टीन च्वाइस अवार्ड भी शामिल हैं। 



4. Liza Soberano:


लिज़ा सोबेरानो फिलीपींस की एक अभिनेत्री और प्रसिद्ध मॉडल भी है। इनका जन्म 4 जनवरी 1998 को केलिफोर्निया (अमेरिका) में हुआ था। उनके पिता का नाम जॉन कैस्टिलो और माँ का नाम जैक्विली एलिजाबेथ हैनले हैं जो कि क्रमशः फिलीपीनी और अमेरिकी है। इसलिए वह मूल रूप से एक फिलिपिनो-अमेरिकी है।
लिज़ा सोबेरानो फिलीपींस की सबसे कम उम्र की स्टार सेलेब्रिटी भी है। वह अपनी सुंदरता के लिए इतनी प्रसिद्द है कि उनके लुक की वजह से ही लोग उनके दीवाने हो जाते है। 

उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत बच्चों के लिए एक फंतासी-ड्रामा शो "वानस्पतनमय" में एक कलाकार के रूप में की। इसके बाद उन्होंने कुछ छोटे मोटे टीवी शो भी किये। एक अभिनेत्री होने के अलावा, लिजा सोबेरानो एक फैशन मॉडल भी हैं।

5. Nana:

नाना एक दक्षिण कोरियाई सिंगर और एक बेहद खूबसूरत अभिनेत्री मॉडल भी है। इन्होने वर्ष 2009 में Asia Pacific Super Model Contest में भी लिया था। नाना ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2015 में एक चीनी टेलीविज़न ड्रामा (लव वीज़ थ्रू द मिलेनियम) से की। इसके बाद उन्होंने कोरियाई नाटक क्वीन इन-ह्यून्स मैन (2012) की रीमेक में अभिनय किया। उन्हें 2016 के एशिया आर्टिस्ट अवार्ड्स में रूकी अभिनेत्री का पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चूका है।


6. Alia Bhutt:


आलिया भट्ट एक बॉलीवुड अभिनेत्री और मॉडल है जो कि ब्रिटेन की नागरिकता रखती है। इन्होने अपने करियर की शुरुआत करण जोहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर की। इन्होने बॉलीवुड के कई लोकप्रिय कलाकारों के साथ कई फिल्मो में अभिनय किया है। इसके अलावा आलिया मॉडलिंग असाइनमेंट भी करती है और वो एक अच्छी सिंगर भी है। आलिया बॉलीवुड की सबसे यंग सेलेब्रिटी में से एक है। इसलिए देश विदेश में करोडो लोग इनके फैन है जिनमे से अधिकतर युवा है। 

7.Kendall Jenner: 

 केंडल जेनर एक अमेरिकी फैशन मॉडल और टेलीविज़न कलाकार है। वह वर्ष 2017 तक इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली टॉप 15 हस्तियों में से एक है। उन्हें वर्ष 2017 में ही फ़ोर्ब्स की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मॉडल की सूचि में  भी स्थान मिला है।






तो दोस्तों आपको यह आर्टिकल Top 7 most beautiful girl in the world के बारे में कैसा लगा, हमे कमेंट करके जरूर बताये।
धन्यवाद।

ये  भी पढ़े:
  # Statue of Unity दुनिया के सबसे ऊँचे स्मारक की खास बातें। 
  # दुनिया के सबसे खतरनाक कुत्ते। 
  # ग्लोबल वार्मिंग क्या है, इसके कारण और समाधान। 





Previous
Next Post »